आप वेब फॉर्म के कुछ हिस्सों को भर रहे हैं, जहां वेबसाइट की अनुमति नहीं होने पर आपको कॉपी की गई जानकारी को कहीं और पेस्ट करना होगा।

यह वेब प्रारूपों में एक सामान्य अनुभव है और कई बार काफी कष्टप्रद हो सकता है। खासकर तब जब आप जल्दी में हों। कभी-कभी बैंकिंग वेबसाइट आपको धनराशि स्थानांतरित करते समय खाता संख्या को कॉपी और पेस्ट करने की अनुमति नहीं देती है। दूसरों के लिए, आपको एक ही मेलिंग पते पर कई बार लिखना होगा क्योंकि वेबसाइट ने कॉपी-पेस्ट को निष्क्रिय कर दिया है।

दी गई, मानवीय त्रुटियों की संभावना को कम करने और यहां तक ​​कि सुरक्षा कारणों से इस तरह के यूआई फ़ीचर का उपयोग जानबूझकर वेब एप्लिकेशन में किया जाता है। लेकिन कभी-कभी यह वास्तव में निराशाजनक हो सकता है।

यदि आप आश्वस्त हैं कि यूआई सुविधाओं को अक्षम करना जैसे कि ये आपको धीमा कर देंगे और बड़ी गलतियों से बचने के लिए पर्याप्त सावधानी बरतेंगे, तो अब ब्राउज़र में ऐसी यूआई सुविधाओं को फिर से सक्षम करने का एक तरीका है। भले ही आप नहीं

पागलपन को रोकें। यह क्रोम और सफारी के लिए उपलब्ध एक ब्राउज़र एक्सटेंशन है जो आपको उस विशेष वेबसाइट पर अक्षम यूआई सुविधाओं को फिर से सक्षम करने की अनुमति देता है, जिससे आप किसी विशेष वेबसाइट को ब्राउज़ करते समय यूआई सुविधाओं की मेजबानी को नियंत्रित कर सकते हैं। हुह।

StopTheMadness के साथ आप क्रोम और सफारी दोनों पर विशिष्ट वेबसाइटों के लिए निम्नलिखित UI सुविधा प्रतिबंधों को सक्षम या अक्षम कर सकते हैं:

इसलिए एक विस्तार के साथ पागलपन को रोकें, आप राइट क्लिक या कॉपी सुविधा को अक्षम करने से परेशान नहीं होंगे।

लेकिन यह एक वास्तविक मूल्य के साथ आता है।

पागलपन बंद करो यह क्रोम और सफारी ब्राउज़रों के लिए एक विस्तारित विस्तार है।

यदि आप अभी भी रुचि रखते हैं तो आप Chrome या Safari के लिए StopTheMadness खरीद सकते हैं

आजकल, लगभग हर वेबसाइट आपको डेस्कटॉप सूचनाओं को सक्षम करने के लिए संकेत देती है। और यदि आप मेरे जैसे हैं, तो आप इन सूचनाओं को बंद करने में सक्षम हो सकते हैं, यदि हर समय नहीं।

समय के साथ, ये सूचनाएं सहायक लोगों की तुलना में अधिक विचलित करने वाली होंगी। इस लेख में, हम बताएंगे कि इन कष्टप्रद सूचनाओं को हर बार पॉप करने से कैसे रोका जाए, और उनकी सेटिंग्स को चयनित वेबसाइटों पर उपयोग करने की अनुमति दें।

सूचना पहुंच संदेशों को दिखाने से वेबसाइटों को रोकें।

यदि आप यादृच्छिक और शायद ही कभी देखी गई वेबसाइटों से ऊब गए हैं जो आपको अधिसूचना पहुंच संकेतों के साथ बधाई देते हैं, तो आप इन चरणों का पालन करके क्रोम को एक बार में अक्षम कर सकते हैं:

यह विकल्प आपको उन वेबसाइटों पर सूचनाएं भेजने से नहीं रोकेगा, जिनमें डेस्कटॉप सूचनाएं सक्षम हैं। यदि आप क्रोम में सभी डेस्कटॉप सूचनाओं को बंद करना चाहते हैं, तो आप मैन्युअल रूप से अधिसूचना सेटिंग्स स्क्रीन के अनुमत खंड से वेबसाइटों को हटा सकते हैं।

उस विशेष वेबसाइट की अधिसूचनाएँ अक्षम कर दी जाएंगी। इसके लिए हर उस वेबसाइट के लिए जिसे आप डेस्कटॉप नोटिफिकेशन प्राप्त करना बंद करना चाहते हैं।

विशिष्ट वेबसाइटों के लिए सूचनाएं कैसे सक्षम करें

यदि आपने लेख में उल्लिखित सभी चरणों का पालन किया है, तो आपने वेबसाइटों से सफलतापूर्वक सूचनाएं अवरुद्ध कर दी हैं और सभी वेबसाइटों के लिए नोटिफिकेशन को बंद कर दिया है।

लेकिन क्या होगा यदि आप अब एक विशिष्ट वेबसाइट पर आते हैं जिसके लिए आप डेस्कटॉप सूचनाओं को सक्षम करना चाहते हैं? इसके लिए आपको इसे वेबसाइट के लिए मैन्युअल रूप से सक्षम करना होगा। इसे प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका नीचे दिए गए चरणों का पालन करना है।

Chrome में अब उस वेबसाइट के लिए डेस्कटॉप सूचनाएं सक्षम हैं।

क्या लेख में दी गई जानकारी सहायक थी? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *