भौगोलिक रूप से विशिष्ट सुविधाएँ प्रदान करने के लिए कई ऐप आपके वर्तमान स्थान का उपयोग करते हैं। (जैसे स्नैपचैट फिल्टर) उत्पादों को प्राप्त करना और वितरित करना (जैसे कि भोजन या सवारी ऐप्स का आदेश देना) या यहां तक ​​कि स्थान के खेल (जैसे पोकेमोन गो और यहां तक ​​कि हाल ही में जारी किए गए विजार्ड्स संयुक्त)।

इस प्रकार के ऐप में आपके ठहरने के आधार पर अलग-अलग ऑफ़र हो सकते हैं। और ऐसे समय होते हैं जब आप उन ऐप्स से अतिरिक्त सुविधाएं या विकल्प प्राप्त करने के लिए अपने स्मार्टफोन पर अपना स्थान खराब करना चाहते हैं।

हालाँकि, स्थान स्पूफिंग एक मुश्किल व्यवसाय है, विशेष रूप से iPhones पर, और यदि आप iOS पर नकली स्थान एप्लिकेशन की वर्तमान स्थिति पर नज़र रख रहे हैं, तो आप जानते हैं कि यह डरावना है।

ऐप स्टोर में एक अच्छी तरह से काम करने वाला फर्जी लोकेशन ऐप और साइड-लोडिंग ऐप भी नहीं। (Cydia Impactor या अन्य उपकरणों का उपयोग करके स्थापित), यह विश्वसनीय नहीं लगता है।

कोई जीपीएस स्थान [कोई कंप्यूटर] – iPhone पर हार्डवेयर आधारित समाधान

उन ऐप्स के बजाय जो एक विशिष्ट स्तर पर आपके वर्तमान स्थान को नीचा दिखाते हैं, उनके पास ऐसे उपकरण हैं जो अधिक विश्वसनीय भू-स्थान स्पूफिंग के लिए अनुमति देते हैं और सिस्टम स्तर पर काम करते हैं।

ये छोटे भौतिक उपकरण हैं जो आपके iPhone या iPad के लाइटनिंग पोर्ट को बैकअप जीपीएस मॉड्यूल के रूप में प्लग करते हैं और आपको दुनिया में कहीं भी अपना स्थान खराब करने की अनुमति देते हैं। IOS में स्पूफ़्ड स्थान आपके iPhone या iPad को जेलब्रेक किए बिना सिस्टम सेटिंग्स और व्यक्तिगत ऐप सहित काम करता है।

अब, हालांकि, बाजार पर कई उपकरण हैं जो इस उद्देश्य के लिए बनाए गए हैं। लेकिन हमारा शोध बताता है कि GFaker [शेयर] और दोहरी स्थिति [स्टॉक से बाहर] एकमात्र ऐसी कंपनियां हैं जो इन उत्पादों को स्वतंत्र रूप से बेच सकती हैं।

GFaker और डबल लोकेशन डिवाइस कैसे काम करते हैं

जीएफकेयर और डबल लोकेशन एक प्लग करने योग्य हार्डवेयर-आधारित जीपीएस स्पूफिंग डिवाइस और एक संगत आईओएस ऐप के माध्यम से स्पूफिंग प्राप्त करते हैं जो आपको सिस्टम में आपके स्थान को खराब करने के लिए एक जीपीएस मॉड्यूल को नियंत्रित करने देता है।

जैसे ही आप डिवाइस को अपने iPhone या iPad में प्लग करते हैं, यह Apple बाहरी एक्सेसरी फ्रेमवर्क का उपयोग करके बाहरी जीपीएस मॉड्यूल के रूप में पंजीकृत हो जाएगा। यह आपके iPhone या iPad के आंतरिक जीपीएस मॉड्यूल को अस्थायी रूप से बदल देगा।

इसलिए जब सिस्टम और ऐप आपके वर्तमान स्थान को खोजने की कोशिश करते हैं, तो वे जीपीएस मॉड्यूल से डेटा पढ़ेंगे, जो अब बाहरी जीपीएस मॉड्यूल द्वारा बदल दिया गया है जो साथी ऐप के साथ आपके नियंत्रण में है।

IPhone पर GPS स्थान को GFaker और डबल स्थान के साथ बदलें

जीएफकेयर [स्टॉक में] और डबल लोकेशन डिवाइस [आउट ऑफ स्टॉक] विशिष्ट स्थान बनाने के लिए पूर्व-कॉन्फ़िगर किए गए हैं। यदि आप पहली बार अपने डिवाइस को अपने iPhone या iPad में प्लग करते हैं, यदि आप अपने नकली स्थान को नियंत्रित करना चाहते हैं, तो आपके iOS डिवाइस पर स्पूफ किए गए स्थान प्रदर्शित किए जाते हैं। (दूसरे स्थान पर जाएं, गति का अनुकरण करें, आदि) आपके पास संबंधित डिवाइस के साथ संगत एक आईओएस ऐप होना चाहिए।

GFaker और दोहरे स्थान [कोई जेलब्रेक] के लिए साथी iOS ऐप कैसे स्थापित करें

अब, आपके पास वास्तविक डिवाइस के आधार पर iOS साथी ऐप प्राप्त करने के चरण थोड़े अलग हैं। यदि आप GFaker प्रो या किसी दोहरे स्थान डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको ऐप को स्थापित करने के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करना होगा। अपने iOS डिवाइस को जेलब्रेक करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि ये ऐप ऐप स्टोर में उपलब्ध नहीं हैं।

GFaker यह Apple के TestFlight प्रोग्राम का उपयोग करते हुए करता है, जबकि Double

स्थान अपने iPhone या iPad के लिए iOS ऐप को परिनियोजित करने के लिए डिवाइस प्रबंधन प्रोफ़ाइल का उपयोग करें।

GFaker के पास स्पूफ़ मॉड्यूल नामक स्थान स्पूफिंग का एक और संस्करण है, जो ऐप स्टोर से सीधे उपलब्ध साथी ऐप है। फिर भी, इस वेरिएंट की सीमाएँ हैं जो स्थान को कम यथार्थवादी बनाता है। प्रो संस्करण के साथ, डिवाइस चर अनुभाग में इसके बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध है।

वर्तमान में विक्रेता के आधिकारिक वेबसाइट पर डबल लोकेशन डिवाइस आउट ऑफ स्टॉक हैं। लेकिन अगर आपके पास पहले से ही एक डबल लोकेशन डिवाइस है, तो टूलकिट / यूजर गाइड सेक्शन में जाएं, अपने क्रेडेंशियल्स के साथ साइन इन करें, और iOS साथी ऐप इंस्टॉल करने के लिए निर्देशों का पालन करें।

GFcare या दोहरे स्थान ऐप का उपयोग करके जीपीएस स्थान बदलें

एक बार जब आप उपरोक्त चरणों को पूरा कर लेते हैं, तो आपको अपने iPhone या iPad पर GFaker या डबल स्थान साझा ऐप इंस्टॉल करना चाहिए और इसकी विशेषताओं तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए। यह वही है जो ऐप्स को पेश करना है।

दोनों GFaker ऐप और डबल लोकेशन ऐप यूटिलिटी मैप हैं जहां आप उन जगहों को चुन सकते हैं जिन्हें आप खराब करना चाहते हैं।

यदि आपके डिवाइस की तिथि और समय सेट है “ऑटो सेट” समय स्वचालित रूप से उस स्थान के स्थानीय समय में बदल जाएगा जिसे आप GFaker या डबल स्थान का उपयोग करके स्पूफ कर रहे हैं। यह बहुत ही सहज और वास्तविक व्यवहार है। लेकिन अगर यह आपको परेशान करता है, तो आप जीपीएस मॉड्यूल में प्लग करने से पहले “ऑटो रीसेट” सेटिंग को बंद कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *