अगर आपके पास Android स्मार्टफोन है, तो यह एक ड्यूल सिम वर्जन है। और यदि आप एक व्हाट्सएप उपयोगकर्ता हैं, तो आप अपने दोहरे सिम अनुभव को बढ़ाने के लिए एक दोहरे व्हाट्सएप खाते का उपयोग करना चाह सकते हैं।

भले ही आप डुअल सिम फोन का इस्तेमाल न कर रहे हों। लेकिन आप अभी भी एक ही समय में दो व्हाट्सएप खातों का उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक आपके मित्रों और परिवार के लिए और एक आपके कार्य सहयोगियों के लिए। दुर्भाग्य से, व्हाट्सएप की अन्य योजनाएं हैं और अब तक, आप प्रति डिवाइस एक समय में केवल एक ही खाते को पंजीकृत कर सकते हैं।

सौभाग्य से, व्हाट्सएप का एक अनुकूलित संस्करण Android उपकरणों के लिए उपलब्ध है, जिसे GBWhatsApp के रूप में जाना जाता है, जिसे व्हाट्सएप के आधिकारिक संस्करण के साथ स्थापित किया जा सकता है। इस तरह, आप GBWhatsApp के साथ अपने बैकअप फोन नंबर को पंजीकृत और उपयोग कर सकते हैं जबकि अभी भी उसी डिवाइस पर आधिकारिक व्हाट्सएप ऐप के साथ अपने प्राथमिक नंबर का उपयोग कर सकते हैं।

चूंकि GBWhatsApp एक आधिकारिक संस्करण नहीं है, इसलिए ऐप Google Play Store पर उपलब्ध नहीं है, लेकिन आप इसे कई तृतीय पक्ष Android ऐप स्टोर से प्राप्त कर सकते हैं। एक बार जब आपको उपयुक्त एपीके फ़ाइल मिल जाती है, तो आप इसे अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर साइडलोड कर सकते हैं।

आपको एक ही डिवाइस पर स्थापित आधिकारिक GBWhatsApp में लॉग इन करने के लिए व्हाट्सएप पर दो अलग-अलग व्हाट्सएप और दो अलग-अलग फोन नंबरों की आवश्यकता होती है।

देखते हैं कि आप नीचे दिए गए टिप्पणियों में इस समाधान के बारे में क्या सोचते हैं।

व्हाट्सएप आज किसी लाइफलाइन से कम नहीं है। इसके बिना जाना असंभव है। चैट ऐप्स हमारे जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा बन गए हैं, और यह कहना गलत नहीं होगा कि वे आज सबसे पसंदीदा मंच हैं जब हम किसी के साथ त्वरित संदेशों को चैट या एक्सचेंज करने के बारे में सोचते हैं। यह बताता है कि क्यों चैट ऐप के आज 1.5 बिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

लेकिन अन्य ऐप्स की तरह, व्हाट्सएप की भी कुछ सीमाएं हैं। ऐप एक फोन नंबर पर काम करता है और इसे केवल एक फोन पर एक खाते में उपयोग किया जा सकता है। चैट ऐप आपको अपने फ़ोन नंबर के लिए साइन अप करने के लिए कहेगा और आप केवल अपने व्हाट्सएप कॉल करने के लिए उस फ़ोन नंबर का उपयोग कर पाएंगे।

तो क्या हुआ अगर आप एक फोन पर दो व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं? क्या यह संभव है हां, लेकिन केवल अगर आप एक Android उपयोगकर्ता हैं, तो iPhone उपयोगकर्ता के पास यह सुविधा नहीं है।

कई एंड्रॉइड फोन क्लोन ऐप या ऐप ट्विन नामक एक सुविधा के साथ आते हैं। खासकर चीनी फोन इस फीचर के साथ आते हैं। एक फोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट चलाने के लिए आपको इस फीचर की आवश्यकता होगी। साथ ही आपके फोन में डुअल सिम होना चाहिए।

ऐप अब आपका फ़ोन नंबर मांगेगा, अपना दूसरा फ़ोन नंबर देना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही आप एक फोन पर अलग-अलग फोन नंबर के साथ दो व्हाट्सएप अकाउंट चला पाएंगे।

बिना ऐप क्लोनिंग फीचर वाले फोन के लिए, प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए थर्ड-पार्टी ऐप उपलब्ध हैं और ऐप पेयरिंग के लिए उपयोग किए जाते हैं।

क्या आप एक ही फोन पर डबल व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग करना चाहते हैं? क्या आप अपने काम और निजी जीवन के लिए दो अलग-अलग व्हाट्सएप अकाउंट चाहते हैं? यदि “हाँ” इन सवालों में से एक का जवाब है, तो आप सही जगह पर आए हैं, मेरे दोस्त।

जबकि मैसेजिंग ऐप्स हमारे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा बन रहे हैं, जहां तक ​​डिजिटल संचार का सवाल है, व्हाट्सएप का सबसे बड़ा लक्ष्य एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनना है जो आपको आपके परिवार और दोस्तों के करीब लाता है। लेकिन यह अब एक लोकप्रिय संचार चैनल है। व्यवसाय और अन्य संगठन

हालांकि, ऐसे कई लोग हैं जो इस तथ्य को नापसंद करते हैं कि जब भी वे एक निजी बातचीत में होते हैं, तो कार्यालय में कोई उन पर केवल इसलिए आरोप लगाता है क्योंकि वे ऑनलाइन हैं या यदि वे स्थिति साझा करते हैं, तो वे उस मित्र के साथ साझा करेंगे।

अपना काम भी करें ऐसी अन्य परिस्थितियाँ भी हो सकती हैं जहाँ आपको दो व्हाट्सएप खातों का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, और यदि आप कुछ सलाह लेना चाहते हैं “एक स्मार्टफोन पर दो व्हाट्सएप खातों का उपयोग कैसे करें।” यहां वह सब कुछ है जो आपको जानना चाहिए।

अगर आप डुअल व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग करना चाहते हैं, तो कई एंड्रॉइड स्मार्टफोन हैं जो ऐप क्लोनिंग या ट्विन्स नामक एक सुविधा के साथ आते हैं। इनमें से ज्यादातर स्मार्टफोन चीनी ब्रांडों के हैं, साथ ही सैमसंग और एलजी के नए स्मार्टफोन भी हैं।

ये ऐसी विशेषताएं हैं जिनके लिए आपको अपने फोन या किसी अन्य ऐप पर व्हाट्सएप का उपयोग करना होगा, लेकिन आपको करना चाहिए। आपके फोन में ड्यूल सिम कार्ड भी हैं।

अब आपको अपना संपर्क नंबर पंजीकृत करने के लिए कहा जाएगा। अपना सेकेंडरी नंबर जोड़ना न भूलें, तभी आप स्मार्टफोन पर एक दोहरा व्हाट्सएप अकाउंट चला पाएंगे।

यदि आपके स्मार्टफ़ोन में डुअल ऐप / क्लोन ऐप / ऐप ट्विन नहीं है, तो आप अभी भी एक ही स्मार्टफोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग करने के लिए Google Play Store से ParallelLocation नामक एक तृतीय-पक्ष ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *