मारुति सुजुकी ब्रेज़ा क्या पेट्रोल वास्तव में डीजल से बेहतर है? क्या यह अपने पूर्ववर्ती की तरह मज़ेदार है? क्या मारुति सुजुकी को 1.3 डीजल इंजन की कमी खलेगी?

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा क्या पेट्रोल वास्तव में डीजल से बेहतर है? क्या यह अपने पूर्ववर्ती की तरह ही मज़ेदार है? क्या मारुति सुजुकी को 1.3 डीजल इंजन की कमी खलेगी? यह वह सवाल है जो मैं गोवा में उतरते समय नई ब्रेज़्ज़ा को चलाने के लिए मानता हूं। जनवरी और फरवरी 2020 में Maruti Suzuki लगभग 17,000 Brezza डीजल बेचती है।

ग्राहकों को पता है कि यह मॉडल बंद होने वाला है, मारुति ने घोषणा की कि इसमें कोई 1.3L डीजल नहीं होगा। बीएस 6 में अपग्रेड किया गया है, लेकिन ग्राहक खरीदारी करते रहते हैं।

यह एंड-ऑफ-लाइफ उत्पादों के साथ अनन्य नहीं है, लेकिन ब्रेज़ा डीजल एक विशिष्ट उत्पाद नहीं है। अंत में, ब्रेज़ा पेट्रोल में भरने के लिए एक बड़ा जूता है। और पहले चरण की व्यवस्था है

2020 मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा: मूल्य

Brezza की शुरूआती कीमत 30,000 के आसपास होने के कारण, Brezza पेट्रोल को ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया गया, इसके बाद Brezza की लॉन्चिंग हुई, मैन्युअल ट्रांसमिशन पेट्रोल, 7.34,000 baht से शुरू हुई, LXI ZXi के साथ इसमें डुअल टोन था।

9.98,000 येन की कीमत, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल INR 9.75,000 से शुरू होती है और शीर्ष स्तर 11.4 लाख हज़ार येन है। सभी कीमतें मूल दिल्ली शोरूम के समान हैं।

2020 मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा: लुक्स

नया चरित्र डबल-स्लैट ग्रिल नए ब्रेज़्ज़ा को एक अलग चेहरा देता है और, रोशनी के डिज़ाइन के साथ मिलकर, एक नई पहचान बनाता है, विशेष रूप से डीआरएल शैली और थोड़ी सी चांदी डालने के साथ पीछे की बम्पर रोशनी। कृत्रिम तब आप एलईडी हेडलाइट्स देख सकते हैं, इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी प्रोजेक्टर को संकेतक रोशनी के साथ एक दोहरी डीआरएल फ़ंक्शन भी मिलता है।

फ्रंट बंपर को फॉग लाइट हाउसिंग के साथ कस्टमाइज किया गया है। इसलिए इस श्रृंखला में संपूर्ण कॉस्मेटिक परिवर्तन को 16 इंच के मिश्र धातु से बदल दिया गया है, मारुति ने सटीक कटौती के लिए कॉल किया है।

विटारा ब्रेज़ा 2020 भी तीन नए दोहरे टोन रंग विकल्पों के साथ आता है – सिज़लिंग रेड रेडी। मिडनाइट ब्लैक के साथ ऑरेंज ऑरेंज रूफ और मिडनाइट ब्लैक टॉर्क ब्लू रूफ के साथ ग्रेनाइट ग्रे रूफ।

2020 मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा: सुविधाएँ

नई पेट्रोल मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्जा अपने पूर्ववर्ती के समग्र केबिन डिजाइन और इंस्ट्रूमेंट पैनल लेआउट को बरकरार रखती है। एंड्रॉइड ऑटो, एपल कारप्ले और वॉयस कमांड के लिए लाइव ट्रैफिक अपडेट और सपोर्ट के साथ 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम द्वारा सेंटर स्टेज को संभाल लिया गया है।

अन्य SUV आवश्यकताओं में कीलेस एंट्री, स्टार्ट / पुश बटन शामिल हैं। सुरक्षा सुविधाओं की एक सूची जैसे स्टॉप्स, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, विंडशील्ड वाइपर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल आदि में डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, पार्किंग सेंसर शामिल हैं। पार्क और गति चेतावनी प्रणाली सभी मॉडलों पर मानक हैं।

2020 मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा: इंजन

अब बात करते हैं इंजन की, जो कि इसके दिल में है, विशेष रूप से यह ब्रेज़ा पेट्रोल 1.5 लीटर BS6, K15 इंजन के साथ आता है जो 103 बीएचपी और अधिकतम 138 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

स्वचालित मॉडल प्रगतिशील स्मार्ट संकर से लैस होंगे। अब, ईंधन दक्षता आंकड़े। पारंपरिक मॉडल के लिए परीक्षण किया गया प्रदर्शन 17.03 किमी / एल है और स्वचालित संस्करण के लिए यह 18.76 किमी / लीटर है।

2020 मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा: ड्राइव

मैंने अपने दिन की शुरुआत एक ब्रेज़ा गैसोलीन से चलने वाली कार के स्मार्ट ऑटोमैटिक हाइब्रिड से की थी जिसमें ऑटोमैटिक स्टार्ट-स्टॉप और बाद में मैनुअल वर्जन शामिल थे। इंजन में आनंद के साथ चिकना और शांत ड्राइविंग। आप टोक़ और ग्रन्ट्स का उपयोग करने से चूक जाते हैं। लेकिन यह ब्रेज़ा तेल अवतार बिना किसी संदेह के है।

हैंडलिंग सटीक और न्यूनतम कर्ल है। मैं इसे गुच्छा का सबसे अच्छा नहीं कहूंगा। लेकिन समग्र प्रदर्शन अधिक संतोषजनक है। हालांकि, जब आप इसे जोर से धक्का देते हैं तो इंजन बहुत खुश नहीं होता है। जो इसे एक अच्छी सिटी कार बनाता है, न कि कई उत्साही।

यदि आप रुचि रखते हैं, तो आइए इसके बारे में मैनुअल संस्करण के साथ बात करते हैं। 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और K15 का संयोजन घर के बारे में लिखने के लिए कुछ भी नहीं है। यह इंजन द्वारा प्रदान की जाने वाली प्रतिक्रियाओं और प्रतिक्रियाओं के साथ न्याय नहीं कर सकता है।

शिफ्टिंग में देरी हो रही है और थोड़ा शोर हो रहा है, जिसके साथ ब्रेज़ा पेट्रोल मैनुअल दक्षिण गोवा में और उसके आसपास मेरी सबसे पसंदीदा कार है। शिफ्टिंग तेज और तेज है, जिससे कार को अधिक आकर्षक ड्राइव मिलती है।

निष्कर्ष निकालना

क्या यह ब्रेज़्ज़ा 2020 वही पुराना दिखता है? क्या यह मारुति को डीजल मॉडल के समान नंबर पाने में मदद करेगा? मुझे यकीन नहीं है क्योंकि यदि आप समूह और यहां तक ​​कि ग्राहक के मूड को देखते हैं, उदाहरण के लिए। क्रेटा बुकिंग संख्या, 50% से अधिक आरक्षण डीजल मॉडल हैं। हां, ग्राहक अभी भी डीजल विकल्प तलाश रहे हैं।

यह आंकड़ा महत्वपूर्ण प्रतीत होता है, और यह मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा 2020 के पोर्टफोलियो में बहुत बड़ा अंतर होने जा रहा है, संख्याओं का योग करें, मुझे यकीन नहीं है, लेकिन निम्नलिखित समान प्रशंसक हो सकते हैं। हालांकि, दोनों के बीच मैं मैनुअल संस्करण की सिफारिश करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *