रेनॉल्ट डस्टर भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी लाइनअप में सबसे पुराने उत्पादों में से एक है और इसे समर्थन की आवश्यकता है। नया टर्बोचार्ज्ड इंजन निकाल दिया गया हाथ, क्या उसे डस्टर की जरूरत है?

हम रेनॉल्ट डस्टर 1.3 टर्बो क्यों चलाते हैं

जैसा कि यह नया लॉन्च किया गया था और हम परीक्षण करना चाहते थे कि क्या कार, भारत में छोटे एसयूवी बाजार के अग्रणी में से एक है, जो खेल के लिए वापसी कर सकती है! प्रतियोगिता भयंकर है, बाजार विकल्पों से भरा है और उनमें से अधिकांश सबसे अद्यतन और फीचर-पैक उत्पाद हैं।

डस्टर इस लॉट में सबसे पुराने उत्पादों में से एक है और इसे बढ़ावा देने की जरूरत है। क्या एक नए इंजन का उपयोग करना आवश्यक है जो बांह में गोली मारता है? हम नए रेनॉल्ट डस्टर 1.3 टर्बो पेट्रोल की तलाश कर रहे हैं।

रेनॉल्ट डस्टर टर्बो के लिए नया क्या है

नए टर्बोचार्जर चारों ओर लाल हाइलाइट्स के साथ आते हैं, आपको बता दें कि यह एक स्पोर्टी संस्करण है। आपको नई ग्रिल, फॉग लैंप कवर और टेलगेट सामान पर लाल लहजे मिलेंगे।

थोड़ा आश्चर्य हालांकि, इंटीरियर में एक लाल उच्चारण नहीं है, जैसा कि हम आमतौर पर अन्य स्पोर्टी मॉडल पर देखते हैं, लेकिन इसमें मेरे द्वारा दिए गए डस्टर बाहरी रंग से मेल खाने के लिए नीले आवेषण हैं।

फिर आपको एक नया डायमंड-कट मिश्र धातु मिलेगा जो पक्षों को एक नया रूप देता है। यह ढलान की सहायता के लिए बुद्धिमान स्टार्ट-स्टॉप फ़ंक्शन, स्टॉप और ट्रैफ़िक जैसी कुछ विशेषताओं को भी सूचीबद्ध करता है। सीवीटी संस्करण भी इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कार्यक्रम प्राप्त करता है। टॉप-एंड डस्टर टर्बो भी प्री-कूल्ड है। दूर और हाँ, नया टर्बोचार्ज्ड इंजन।

टर्बो पेट्रोल डस्टर कितना शक्तिशाली है

तो यह एक 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो RXE, RXS और RXZ वेरिएंट में उपलब्ध है। पावर फिगर इस मॉडल का हीरो 5,500 आरपीएम पर 154 बीएचपी है, जबकि 1,600 आरपीएम पर अधिकतम टॉर्क 254 एनएम है। ट्रांसमिशन सिस्टम में 7-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मोड और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ स्वचालित सीवीटी शामिल हैं।

क्या रेनॉल्ट डस्टर आरामदायक है

यदि आप आयामों की सूची को देखते हैं, तो डस्टर में अभी भी दो नंबर हैं जो इसे अभी भी एक छोटी एसयूवी होने में मदद करते हैं। पर्याप्त सड़क निकासी और विभिन्न सड़क प्रकारों को शामिल करने वाली लंबी यात्राओं के लिए उचित मात्रा में सामान।

आगे की सीटें आरामदायक और विशाल हैं, जबकि दूसरी पंक्ति में अभी भी पर्याप्त घुटने और लेगरूम (2 यात्री – बहुत अच्छे और 3 – ठीक) हैं। फिर भी, इसमें यात्रियों के लिए बोतलों या पत्रिकाओं के लिए जगह की कमी है। दूसरी पंक्ति के लिए कोई एसी वेंट नहीं है और हां, दूसरी पंक्ति भी है।

क्या यह एक डस्टर टर्बो ड्राइव की तरह है

यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां डस्टर हमेशा अच्छा होता है, कम से कम मेरे लिए। डस्टर प्रदान करता है कि हैंडलिंग और सवारी की गुणवत्ता के प्रकार अपनी कक्षा के सबसे सुखद अनुभवों में से एक है।

यह बॉडी, फ्रेम और सस्पेंशन सेटअप से अधिक संबंधित है। अब, इस नए इंजन के साथ, डस्टर की विशेषताएं अद्भुत हैं। अब नया इंजन भी कार को पूरक करता है। यह अधिक रोमांचक और मजेदार है।

दिलचस्प है, संचरण सूक्ष्म और क्रमिक लगता है, इसलिए जब आप उस टर्बो को उड़ाते हैं तो एक भी क्षण नहीं होता है। यह पूरी रेंज में बहुत कम खींचता है और आपके चेहरे पर एक लंबी मुस्कान बनाए रखने की अनुमति देता है।

डस्टर उन दुर्लभ छोटी एसयूवी में से एक है जो अभी भी अपनी स्टीयरिंग प्रतिक्रिया, सिस्टम फील के साथ एक एसयूवी की तरह महसूस करती है। शॉक या खराब सड़क का उपयोग, यह अब बहुत तेज़ और अधिक मज़ेदार छोटी एसयूवी है, लेकिन क्या यह पर्याप्त है?

हमारे पास अभी कौन सी छोटी टर्बोचार्जड एसयूवी विकल्प हैं

वर्तमान प्रवचनों ने कल्पना करना मुश्किल बना दिया है। लेकिन कुछ उत्साही अलग तरीके से सोचते हैं। वे अभी भी कारों की तलाश में हैं, न कि उनके लिए कई आइटम।

डस्टर टर्बो का एक कारण है। कारें पुरानी दिखती हैं, जिनमें सीमित सुविधाएँ हैं, और बिना तामझाम के अंदरूनी भाग हैं। लेकिन सुपर फन इंजन, अच्छी ड्राइविंग डायनामिक्स और आकर्षक कीमत से लैस है। जो लोग टर्बो मैनुअल पसंद करते हैं, उनके लिए यह एक अच्छा सौदा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *