टाटा को पता है कि प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट के लिए बहुत देर हो चुकी है। इसलिए, प्रताप बोस के अनुसार, वह एक ऐसी कार वितरित करना चाहता था जो जितना संभव हो उतना अच्छा था। वे पोडियम को समाप्त नहीं करना चाहते थे।

यह देखना दिलचस्प है कि टाटा मोटर्स हमेशा हर नए उत्पाद के साथ आगे निकलने की कोशिश करता है, जैसे कि हारने वाले के पास कुछ साबित करने के लिए होता है। और भले ही यह ओलंपिक नहीं है, लेकिन सच्चाई यह है कि अखाड़ा कठिन है क्योंकि कंपनी को अपने घरेलू मैदान में वैश्विक दिग्गजों के साथ प्रतिस्पर्धा करनी है।

टाटा का भारतीय होना सोशल मीडिया पर अच्छी प्रतिक्रिया दे सकता है। लेकिन जब वास्तविक जमीनी परीक्षण की बात आती है, तो यह इसका मूल्य है, ग्राहक उनके लिए टाटा अल्ट्रज की तरह अपग्रेड नहीं करता है। Tata Motors इसे जानती है, इसलिए # TheGoldStandard।

कंपनी अब जानती है कि वे प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में भागीदार हैं। इसलिए, प्रताप बोस के अनुसार, उसे ऐसी कार देनी होगी, जो अच्छी से अधिक हो। वे एक ऐसे मंच की तलाश में नहीं हैं, जो कि अल्ट्रोज़ के साथ समाप्त हो, लेकिन वे सोने की शूटिंग कर रहे हैं।

हालाँकि, हमें जैसलमेर के गोल्डन सिटी में आमंत्रित किया गया है, यहाँ इस सभी गोल्डन सिटी, गोल्डन कार, जैसलमेर के आसपास की सड़क और आगामी टाटा अल्ट्रोज़ के बारे में कहानी है।

Tata Ultrose: बाहर

मुझे पता है कि हर कोई अल्ट्रॉस के लुक, डिजाइन और स्टाइल से लाजवाब लग रहा है, लेकिन मेरे लिए यह हमेशा वैसा नहीं था। ऑटो एक्सपो 2018 के स्टाल पर खड़े 45X ने मुझे प्रभावित नहीं किया। बहुत

यह तेज और निराशाजनक है और लोग इसे पसंद करते हैं। लेकिन यह मेरे काम नहीं आया। इसके विपरीत, मैं भारत में आगामी प्रीमियम हैचबैक के उत्पादन अवतार के लिए ईमानदारी से नहीं कह सकता।

फरवरी 2018 और दिसंबर 2019 के बीच कार बदल गई। धीरे-धीरे, अल्बर्ट, ‘अल्बाट्रॉस’ से प्रेरित होकर, वर्ष की पुरस्कार विजेता डिजाइन के लिए एक व्यवहार्य विकल्प प्रतीत होता है।

पूरी कार अभी भी तेज और चिकनी दिखती है। लेकिन वे सभी सौहार्दपूर्वक एक साथ आते हैं। सामने स्पोर्टी, प्रीमियम और निर्धारित दिखता है। डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एक मैट ब्लैक हेडलैम्प क्लस्टर जो ग्रिल के ऊपर एक काले पैनल के साथ एकीकृत है और स्पोर्टी लोअर बम्पर टिप कार को बहुत अलग रूप देता है।

रियर डिज़ाइन के लिए भी यही सच है। सामने की तरह, पूरे कंधे को कवर करने वाला एक काला पैनल है। टेल लाइट समूह में केंद्र में एक पियानो ब्लैक पैनल के साथ एक ब्लैक टॉप भी है। (रिमाइंड हैरियर) लोअर और अपर का अलग होना भी कार को फ्यूचरिस्टिक लुक देता है। कोण ग्रिल और प्रोट्रूइंग टेल लैंप क्लस्टर को छोड़कर कार बहुत आकर्षक और अच्छी तरह से पैक की गई है।

Tata Ultraz: इनसाइड

मैं इस खंड के साथ शुरू करूंगा, यह कहते हुए कि इनमें से कोई भी पहलू आपको परेशान नहीं करेगा, दृश्य संदर्भ में नहीं। डैशबोर्ड चार अलग-अलग बनावटों का मिश्रण है: पहला और सबसे महत्वपूर्ण, यह शीर्ष पर एक हल्का ग्रे लेआउट है, जो नरम स्पर्श की उम्मीद नहीं करेगा, लेकिन यह प्रीमियम दिखता है।

फिर नीचे एक चमकदार चमकदार सिल्वर फिनिश है, और सबसे नीचे आपको एक लाइट ग्रे पैनल मिलेगा जो मूल रूप से 15-लीटर स्टोरेज बॉक्स है, फिर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के केंद्र में एक क्षेत्र जहां स्क्रीन लगाई गई है। नाव को एक द्वीप कहा जाता है, इसे बैकलाइट बार की मदद से पहचाना जा सकता है।

स्टीयरिंग व्हील कॉम्पैक्ट और स्मार्ट है, जबकि इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में TFT स्क्रीन और एनालॉग डिस्प्ले है जो इंफोटेनमेंट स्क्रीन को मिरर कर सकता है।

दरवाजा पैनल और सीटें सुस्त ग्रे हैं, जो इंटीरियर को एक गंभीर और उत्तम दर्जे का रूप देता है। यहां तक ​​कि कपड़े कुशन इस विषय के साथ अच्छी तरह से चलते हैं। हालांकि, हमें सामग्री के बारे में सोशल मीडिया पर कुछ प्रतिक्रियाएं मिली हैं।

Tata Ultraz: व्यावहारिकता

हमारे पास अभी दो सबसे महत्वपूर्ण सवालों के जवाब नहीं हैं: #KitnaDetiHai और Tata Altroz ​​की कीमतें सड़क पर हैं, जो हमें यह तय करने में मदद करेंगी कि हम किस तरह के पैकेज की तलाश कर रहे हैं। लेकिन बाकी पर एक नज़र डालते हैं।

समीक्षा वीडियो से मुझे मिली सबसे आम प्रतिक्रिया मेरी ऊंचाई थी। हां, हर कार के लिए मेरे आयाम बहुत बड़े हो सकते हैं और अल्ट्रस अलग नहीं है। क्यों? मुझे निष्कासित करने की अनुमति दें – अपने सामान को रखने के लिए पर्याप्त व्यावहारिक स्थान के साथ अल्ट्रासाउंड आता है। कोल्ड स्टोरेज बॉक्स में एक हटाने योग्य ट्रे है और इसमें 15 लीटर स्थान है।

कंसोल में एक कप धारक भी है, जबकि डोर पैड एक छाता धारक और बड़ी पानी की बोतलों के लिए पर्याप्त जगह के साथ आता है। इस कार में लगेज स्पेस 345 लीटर है (फोल्डिंग रियर सीट के साथ 665 लीटर) – बुरा नहीं है, है ना?

अब, यह मेरी ऊंचाई और आकार के बारे में है। अल्ट्रोज़ सीटें आरामदायक, अच्छी तरह से गढ़ी हुई हैं, हालांकि लम्बे यात्रियों के लिए जांघ का सहारा बेहतर है। इसी तरह, सीटों की दूसरी पंक्ति औसत ऊंचाई वाले यात्रियों के लिए संतोषजनक है। लेकिन मेरे जैसे लंबे यात्रियों के लिए ऊपरी स्थिति बेहतर होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *